Centre Provides Government Jobs to 1 Lakh Youth Every Month

Mahesh Gopal Patel
Sangvari
प्रकाशन तिथि | Published on: 21-05-2023

जोधपुर: केंद्र हर महीने 75,000-1 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देता है, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पुष्टि

जोधपुर, 16 मई 2023

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को जोधपुर के एक कॉलेज में अहम दावा किया. उन्होंने कहा कि केंद्र सक्रिय रूप से हर महीने सरकारी सेवाओं में 75,000 से 1 लाख युवाओं को रोजगार दे रहा है। उन्होंने केंद्र और राजस्थान सरकार के बीच के अंतर को उजागर करते हुए जोर दिया कि केंद्र सरकार की नौकरियों के लिए समय पर भर्ती सुनिश्चित करते हुए केंद्र सरकार ईमानदारी और पारदर्शिता को प्राथमिकता देती है।

gajendra-singh-shekhawat

मंत्री शेखावत ने ये टिप्पणी रोजगार मेले की पांचवीं श्रृंखला में हाल ही में नियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण के दौरान की. उन्होंने कहा कि राजस्थान में विभिन्न सरकारी सेवाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया लगातार पेपर लीक होने से प्रभावित हुई है, जिससे युवाओं में गुस्सा पैदा हुआ है। इसके अलावा, राज्य में नौकरी आवंटन में भ्रष्टाचार के व्यापक आरोप लगे हैं।

Rajasthan Jobs

शेखावत ने गहलोत सरकार की अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार के रूप में निंदा की और मंत्रियों द्वारा अपने ही कैबिनेट सहयोगियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पिछले चार वर्षों से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया जा रहा है और अब राज्य सरकार के मंत्री खुद अपने साथी कैबिनेट सदस्यों पर आरोप लगा रहे हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कटाक्ष करते हुए, शेखावत ने टिप्पणी की कि एक मुख्यमंत्री के लिए अपने ही मंत्रियों द्वारा लक्षित होने से बुरा कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने गहलोत सरकार द्वारा आयोजित "महंगई राहत शिविरों" की आलोचना करते हुए उन्हें महज राजनीतिक नौटंकी और तमाशा माना। शेखावत के अनुसार, सरकार केवल लोगों की जेब से निकाले गए पैसे को वापस कर रही है और उन्हें राहत के नाम पर चिलचिलाती गर्मी में लंबी कतारों में लगा रही है।

जोधपुर में 16 मई, 2023 को दिए गए मंत्री शेखावत के बयानों ने राजस्थान सरकार के भीतर भर्ती प्रक्रिया में कथित भ्रष्टाचार और अक्षमताओं को उजागर करते हुए युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने की केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। जैसा कि केंद्र हर महीने हजारों युवाओं को महत्वपूर्ण नौकरी के अवसर प्रदान करने का प्रयास करता है, यह अनिवार्य है कि पारदर्शिता, निष्पक्षता और ईमानदारी प्रक्रिया के अभिन्न पहलू बने रहें। इन चिंताओं को दूर करके, सरकार युवाओं को सशक्त बना सकती है और अधिक समृद्ध और न्यायसंगत भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर सकती है।

अनुभव को उच्च स्तर पर ले जाएं: एक क्लिक में शब्द फैलाएं - शेयर करें!

हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें

हम रोजाना रोजगार तथा परीक्षा से संबंधित नवीनतम जानकारियां तथा अन्य और जानकारियां प्रदान करते रहते हैं।

Join Telegram